सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

18 करोड़ में बेची अपनी और पत्नी की अस्मत

वृन्दावन। वृन्दावन के प्रसिद्ध भागवत-आचार्य के अश£ील सीडी प्रकरण का मामला गहराता जा रहा है और कई बातें सामने आ रही हैं।। भागवताचार्य ने अपनी पत्नी के साथ अश्लील क्लिपिंग बनाई, वह 18 करोड़ का लालच था।
पता चला है कि पहले चित्रकार के रूप में काम कर चुके इस व्यक्ति ने भागवताचार्य बनने के अपने सफर में धन-दौलम हासिल करने के लिए अनेक हथकण्डे अपनाए हैं। पैसे की चकाचौंध ही थी, जिसके कारण यह लालची भागवत कथावाचक अपनी और अपनी पत्नी सहित अनेक बच्चों के साथ घिनौनी अश£ील वीडियो क्लिपिंग बनाने को राजी हुआ था। पोर्न-किंग के नाम से मशहूर हो चुके इस भागवताचार्य राजेन्द्र ने आस-पास के बच्चों ओर अपने परिवार के बच्चों तक का इस्तेमाल अपनी कामुकता और लालच के लिए कर डाला। और तो और उसने मात्र दो-तीन साल के बच्चों के साथ भी यौन-क्रियाएं करने में कोई संकोच नहीं किया। यह चाइल्ड-पोर्न उसने बच्चों को टॉफी व लॉलीपोप का लालच देकर किया। इतनी कम उम्र में उनकी मासूमियत और अबोधपन को इस भागवत आचार्य ने कामुक क्रीड़ाओं की ओर धकेल कर समूचे समाज को ग्लानि का आभास करवा रहा है और ऊपर से बेशर्मी की हद है कि वह इन्हें अपने निजी क्षण बताने पर तुला हुआ है।
इस प्रकरण के सामने आने के बाद पुलिस भी किसी तरह साइबर वल्र्ड के मालिकों तथा सम्बंधितों को जेल भेजकर मामले का पटाक्षेप करने का प्रयास भी कर रही है। कम्प्यूटर रिपेयर करने वालों को यह भागवत आचार्य अपने निजी दृश्यों को सार्वजनिक बनाने का आरोप जड़कर ब्लेकमेलिंग का दोषी सिद्ध करने में लगा हुआ है। अनेक मोबाईल सेंटरों और इस भागवत कथावाचक के खिलाफ आवाज उठाने वालों को पुलिस उल्टा परेशान करने व दबाने की कोशिश कर रही है।
हिन्दूवादी नेता पं. रमेश पुजारी ने आरोप लगाया है कि क्षेत्रीय पुलिस चौकी के कुछ लोगों ने भागवताचार्यक के साथ सौदा कर लिया है तथा इस मामले में दूसरों को फंसाकर वे भागवताचार्य के गले की हड्डी निकालना चाहते हैं। विद्यापीठ चौराहे के कुछ पुलिसकर्मियों को नामजद करते हुए उन्होंने एएसपी को पत्र भी लिखा है।
भागवताचार्य जिन्हें अपने अंतरंग क्षण बता रहा है, उनमें पशुओं के साथ काम-क्रीड़ा करना और बच्चों को इस ओर धकेलना भी शामिल हो सकता है, यह आश्चर्य की बात है। भागवताचार्य की पत्नी नंगी होकर एक शिशु को अपने नाजुक अंगों को मुख से लगाने के लिए प्रेरित कर रही है तथा उससे ऐसा करने के लिए जबरन प्रयास भी किया जा रहा है। बालिका को नग्र करके उसे कामुकता से घूरना और विदेशी पोर्न अदाकाराओं से भी अधिक कामुकता का प्रदर्शन करने का प्रयास करना कौन से अंतरंग क्षण हो सकते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कानून-सम्मत कार्रवाई कर कसें अपराधियों पर सिकंजा

अनुसंधान करते समय ध्यान रखने योग्य बातें:- पुलिस को नए-नए साधन जुटाकर जहाँ अपराधियों की धरपकड़ के भिन्न-भिन्न तरीके ढूंढने पड़ रहे हैं, वहीं अपराधियों ने भी आधुनिक संसाधनों से बच निकलने के नए-नए तरीके ढूंढ निकाले हैं। एक और अपराधी जहां बचने की नीयत से बंदी प्रत्यक्षीकरण, न्यायालय की अवमानना जैसी झूठी याचिकाओं का सहारा लते हैँ, वहीं पुलिस पर मानवाधिकारों के खुले उल्लंघन का आरोप लगाकर कानून से बचने का प्रयास करते हैं। कई बार हिरासत में रखे अभियुक्त थाने के लोकअप में दरवाजे से सिर फोड़ कर, थाने के बाथरूम में पड़े ब्लेड इत्यादि से अपने को घायल कर, बाथरूम की खिड़की से फंदा लगाकर, रसोई से चाकू उठाकर अपना गला काटने के प्रयास इत्यादि की घटनाओं से पुलिस को परेशानी में डाल देते हैं। इस प्रकार के अनेक मामलों के चलते, घर में घुसकर मारपीट करना, औरतों के साथ बदसलूकी करना, चोरी आदि की अनेक शिकायतें पुलिसकर्मियों के विरूद्ध दबाव डालने के लिए आती ही रहती हैं। कई बार आम जनता द्वारा मुल्जिम की थाने में पिटाई की जाने की फरमाइशें की जाती हैं और कहा जाता है कि जब तक पुलिस अच्छी तरह से बदमाशों की
हरिद्वार के लिए एक और साप्ताहिक ट्रेन, किराया स्पेशल ट्रेन का संचालन 22 से जोधपुरसे हरिद्वार वाया डेगाना-चूरू होकर किराया स्पेशल ट्रेन का संचालन 22 जुलाई से शुरू होगा। इस ट्रेन के शुरू होने.. . जोधपुरसे हरिद्वार वाया डेगाना-चूरू होकर किराया स्पेशल ट्रेन का संचालन 22 जुलाई से शुरू होगा। इस ट्रेन के शुरू होने से चूरू जिले के वाशिंदों को हरिद्वार जाने के लिए एक और ट्रेन मिलेगी।  जोधपुर- हरिद्वार ट्रेन संख्या 04831 जोधपुर से 22 जुलाई से 30 सितंबर तक प्रत्येक शनिवार को दोपहर 1.30 बजे रवाना होकर गोटन दोपहर 2.40, मेड़ता रोड 3.05, डेगाना 4.20, खाटू 4.42, छोटीखाटू 4.52, डीडवाना 5.23, लाडनूं 5.48, सुजानगढ़ 6.03, रतनगढ़ रात 8.20, चूरू 9.05, सादुलपुर 10, शिवाना 10.39, हिसार 12.20, धूरी 2.35, पटियाला 3.17, राजपुर 4.12, अंबाला 5.40, जगाधारी 6.37, सहारनपुर 8.30, ज्वालापुर 10.33, हरिद्वार 10.45 बजे पहुंचेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 04832 हरिद्वार से 23 जुलाई से 1 अक्टूबर तक प्रत्येक रविवार को शाम 4.45 बजे रवाना होकर ज्वालापुर 4.55, सहारनपुर 6.25, जगाधारी 7.18, अंबाला रात 8.30,

बदहाल है लाडनू का अस्पताल

दुर्दशा का शिकार लाडनूं का सौ शैयाओं वाला अस्पताल लाडनूं। स्थानीय एकसौ शैयाओं वाले राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों एवं सहायक स्टाफ के रिक्त चल रहे पदों के कारण क्षेत्र के निवासियों को हो रही परेशानियों के मद्देनजर युवक कांग्रेस ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री के नाम का एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी नारायणलाल रेवाड़ को सौंपा। युवक कांग्रेस अध्यक्ष हरिराम बुरडक़ के नेतृत्व में दिए गए इस ज्ञापन में बताया गया है कि राजकीय चिकित्सालय में कुल 13 चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे हैं जिनमें शल्य चिकित्सकों के दो पद, निश्चेतन चिकित्सक के दो पद, ऑर्थोपीडिक्स का एक पद, ईएनटी विशेषज्ञ का एक पद, शिशु रोग चिकित्सक का एक पद, मेडिकल ऑफिसर के छरू पद शामिल है। वहीं सहायक स्टाफ में मेल नर्स के तीन पद, महिला नर्स के दो पद व चपरासी के चार पद रिक्त चल रहे हैं। उन्होंने सभी पदों पर सीधे नियुक्ति की मांग की है। इस अस्पताल को लेकर सजग नागरिक मोर्चा के अध्यक्ष जगदीश यायावर, कांग्रेस अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष मुश्ताक खां हाथीखानी, भारतीय माईनोरिटीज सुरक्षा महासंघ के वरिष्ठ प्रदेश उाध्यक्ष मास्टर मो. बिलाल